Instagram वीडियो अब रोल आउट किया जा रहा है

Instagram IGTV को मर्ज कर रहा है – इसका लंबा-फ़ॉर्म वीडियो प्रारूप – और प्लेटफ़ॉर्म पर वीडियो को Instagram वीडियो में फीड करता है। फेसबुक जिस ऐप को रोल करता है वह एक नया वीडियो टैब प्रदर्शित करेगा जो सभी वीडियो सामग्री को एक छतरी के नीचे प्रदर्शित करेगा। वीडियो क्रिएटर्स को अब ट्रिमिंग, फिल्टर, साथ ही लोग और लोकेशन टैगिंग जैसी आसान सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा, उपयोगकर्ता स्टोरीज़ के माध्यम से अपने वीडियो को क्रॉस-पोस्ट कर सकते हैं और उन्हें ऐप पर सीधे संदेश के रूप में साझा कर सकते हैं। नवीनतम अपडेट के साथ, इंस्टाग्राम फीड पर वीडियो अब 60 सेकंड लंबा होगा। फेसबुक ने 5 अक्टूबर को इंस्टाग्राम वीडियो के रोलआउट और ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नई सुविधाओं के लॉन्च की घोषणा की। ऐप पर नया वीडियो टैब उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर नई सामग्री को अधिक आसानी से खोजने में मदद करेगा। उपयोगकर्ता होम पेज के ऊपरी दाएं कोने में प्लस (+) बटन पर क्लिक करके कैमरा रोल से उसी तरह इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करना जारी रख सकते हैं । उपयोगकर्ता वीडियो ट्रिम भी कर सकते हैं, अलग-अलग फ़िल्टर जोड़ सकते हैं और Instagram वीडियो पर लोगों और स्थानों को टैग कर सकते हैं। मुख्य फ़ीड में वीडियो पूर्वावलोकन की अवधि 60 सेकंड होगी। विज्ञापनों के मामले में, पूर्वावलोकन अवधि 15 सेकंड की होगी। फ़ुलस्क्रीन में प्रवेश करने के लिए, उपयोगकर्ता अब वीडियो देखते समय उस पर कहीं भी टैप कर सकते हैं। Facebook ने IGTV विज्ञापनों को Instagram इन-स्ट्रीम वीडियो विज्ञापनों के रूप में भी संशोधित किया है। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने पुष्टि की कि योग्य निर्माता अपनी लंबी-फॉर्म वाली सामग्री का monetisation करना जारी रख सकते हैं, और ब्रांड अपने वीडियो के साथ दर्शकों तक पहुंच सकते हैं। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है, “अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए अपने वीडियो को बढ़ावा देने में रुचि रखने वाले व्यवसायों के लिए, वीडियो 60 सेकंड से अधिक लंबा नहीं होना चाहिए”। IGTV फीचर को लॉन्ग-फॉर्म वीडियो बनाने और साझा करने में मदद करने के लिए 2018 में वापस पेश किया गया था । इस महीने की शुरुआत में, फेसबुक ने इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर पर क्रॉस-ऐप ग्रुप चैट, नए ग्रुप टाइपिंग इंडिकेटर्स और इंस्टाग्राम डीएम में पोल ​​सहित नई सुविधाओं के एक सेट की घोषणा की । क्रॉस-ऐप ग्रुप फीचर चैट से लोग अपने इंस्टाग्राम और मैसेंजर contest के बीच ग्रुप चैट शुरू कर सकते हैं। समूह टाइपिंग संकेतक तब दिखाते हैं जब कई लोग टाइप कर रहे होते हैं। इसके अतिरिक्त, इंस्टाग्राम ने मौजूदा वॉच टुगेदर फीचर को संशोधित किया है ताकि उपयोगकर्ता रीलों और आईजीटीवी सामग्री को सीधे इंस्टाग्राम फीड से दोस्तों के साथ देख सकें।

News by Ritika Kumari