टिकटॉक, PUBG मोबाइल टॉप-अर्निंग, Q3 2021 में दुनिया भर में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स:

सेंसर टावर की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 की तीसरी तिमाही में ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों पर टिकटॉक और पबजी मोबाइल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऐप हैं। जहां टिकटॉक दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप था, वहीं दुनिया भर में गेमिंग कैटेगरी में पबजी ने सर्वोच्च स्थान हासिल किया। दोनों ऐप ने कथित तौर पर अपनी श्रेणियों में सबसे अधिक डाउनलोड देखे। रिपोर्ट में कहा गया है कि टिकटॉक ऐप में उपभोक्ता खर्च में साल-दर-साल (YoY) 41 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। सेंसर टॉवर द्वारा टिकटॉक राजस्व के आंकड़ों में चीन में आईओएस पर डॉयिन भी शामिल है। तीसरी तिमाही में, PUBG मोबाइल में उपभोक्ता खर्च कथित तौर पर सालाना 11 प्रतिशत चढ़ गया। Q3 2021 में ऐप खर्च पर सेंसर टॉवर की नवीनतम रिपोर्ट से पता चलता है कि ऐप्पल के ऐप स्टोर और Google Play पर इन-ऐप खरीदारी, प्रीमियम ऐप और सब्सक्रिप्शन पर कुल उपभोक्ता खर्च 15.1 प्रतिशत बढ़कर $ 33.6 बिलियन (लगभग 2,49,013 करोड़ रुपये) हो गया। दुकान। विकास Google Play द्वारा संचालित था, जिसमें उपभोक्ता खर्च 18.6 प्रतिशत सालाना बढ़कर 12.1 अरब डॉलर (लगभग 89,674 करोड़ रुपये) हो गया। जबकि ऐप स्टोर पर विकास मामूली था, इसने 13.2 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 21.5 बिलियन डॉलर (लगभग 1,59,382 करोड़ रुपये) पर उच्च उपभोक्ता खर्च देखा। जैसा कि उल्लेख किया गया है, सेंसर टॉवर डेटा के अनुसार , टिकटॉक Q3 में सबसे अधिक कमाई करने वाला ऐप था। कुल मिलाकर, मंगा पाठक Piccoma अपने राजस्व में कथित तौर पर 130 प्रतिशत की वृद्धि के साथ दूसरे स्थान पर आया, इसके बाद YouTube था, जिसमें उपभोक्ता खर्च में सालाना आधार पर 17 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। Google One और Disney+ ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऐप्स को क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर रखा। हालांकि टिकटॉक ऐप स्टोर के साथ-साथ कुल मिलाकर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप था, लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर गूगल वन सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप था। सेंसर टॉवर की रिपोर्ट है कि टिकटॉक भी Q3 2021 में दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला ऐप था, इसके बाद इंस्टाग्राम , फेसबुक , व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर का स्थान है । टिकटोक ने हाल ही में वैश्विक स्तर पर 3 बिलियन इंस्टाल को पार किया, ऐसा करने वाला पहला गैर-फेसबुक ऐप बन गया। मोबाइल गेम्स पर उपभोक्ता खर्च बढ़ता रहा और सेंसर टॉवर का कहना है कि PUBG मोबाइल ने श्रेणी में शीर्ष स्थान हासिल किया। तीसरी तिमाही में, PUBG मोबाइल में उपभोक्ता खर्च कथित तौर पर सालाना 11 प्रतिशत चढ़ गया। Tencent के ऑनर ऑफ किंग्स और miHoYo के स्मैश हिट जेनशिन इम्पैक्ट ने Q3 2021 के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खेलों में PUBG मोबाइल का अनुसरण किया। सेंसर टॉवर का कहना है कि Niantic का पोकेमॉन गो और Roblox Corp का Roblox शीर्ष पांच में शामिल है, पोकेमॉन गो के साथ उपभोक्ता खर्च में 8 प्रतिशत की गिरावट आई है। और Roblox Q3 2020 की तुलना में 9 प्रतिशत की वृद्धि का अनुभव कर रहा है।

News by Ritika kumari